Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आईपीएल अंक तालिका: दिल्ली से मिली हार, पंजाब किंग्स पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर

आईपीएल 2022 के 32वें मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 3 में हार मिली है। इस समय दिल्ली के 6 पॉइंट्स है और +0.942 का नेट रनरेट है। वो इस समय पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

वहीं पंजाब की टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर आ गयी है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 4 में हार मिली है। दिल्ली के इस समय 6 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट -0.562 है।

इस समय पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम है।

गुजरात ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के इस समय 10 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट +0.395 है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 5 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। टीम के इस समय 10 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट +0.251 है।

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है। राजस्थान ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 2 में हार मिली है। आरआर के इस समय 8 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट +0.380 है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ के इस समय 8 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट +0.124 है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 मैच में 4 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। हैदराबाद के इस समय 8 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट -0.077 है।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर काबिज है।

टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 4 में हार झेलनी पड़ी है। केकेआर के इस समय 6 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट +0.160 है।

पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है।

उन्होंने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को मात्र 1 में जीत और 5 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। चेन्नई के इस समय 2 पॉइंट्स है और उनका नेट रनरेट -0.638 है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम को अभी भी पहली जीत की तलाश है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है और सभी में टीम को हार मिली है। टीम इस समय सबसे निचले पायदान (10) पर मौजूद है।

आईपीएल 2022 में 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या मुंबई अपनी पहली जीत हासिल कर पाएगी या चेन्नई इस सीजन का अपना दूसरा मैच जीत लेगी।

आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की फुल टीम: रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर (चोट के चलते इस सीजन से हुए बाहर)

केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, शिवम दुबे, महीश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, समरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस की फुल टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कायरन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, जयदेव उनादकट, टायमल मिल्स, जोफ्रा आर्चर (2023 में खेलेंगे), रिले मेरेडिथ

डेनियल सैम्स, फैबियन एलन, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, बासिल थम्पी, अनमोलप्रीत सिंह, देवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, राहुल बुद्धि, ऋतिक शौकीन, संजय यादव, अरशद खान।