Site icon स्पोर्ट्स जागरण

IPL 2021 : CSK हुई मोइन अली की जर्सी से अल्कोहल ब्रांड लोगो हटाने पर सहमत

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन से अनुरोध किया है कि शराब पर उनके मजहबी प्रतिबंध के कारण CSK उनकी जर्सी से एक अल्कोहल प्रायोजक के लोगो को हटा दें।

मोइन अली एक प्रैक्टिसिंग मुस्लिम हैं और उनका मजहब उन्हें शराब का सेवन करने से मना करता है। वह अपने किसी भी जर्सी पर अल्कोहल के ब्रांड के लोगो के साथ नहीं खेलते हैं, चाहे वह इंग्लैंड के लिए हो या किसी अन्य देश विदेश की घरेलू टीम के लिए। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की जर्सी में SNJ 10000 का लोगो है, जो चेन्नई स्थित SNJ डिस्टिलरीज (शराब कम्पनी) का उत्पाद है।

CSK ने मोइन अली की जर्सी से अल्कोहल ब्रांड का लोगो हटाया

CSK प्रबंधन ने मोइन अली के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की है और मोइन अली की मैच जर्सी से लोगो को हटा दिया है। सीएसके ने 33 वर्षीय मोइन को फरवरी में IPL 2021 की नीलामी में 7 करोड़ रुपये में खरीदा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद यह मोइन की दूसरी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी है। बैंगलोर के साथ उन्होंने 2018 से 3 सीज़न तक खेला था। मोइन ने अब तक 19 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 309 रन बनाए हैं और 10 विकेट चटकाए हैं।

सीएसके के साथ खेलने को लेकर उत्सुक हैं मोइन अली

पिछले महीने अली ने इस सीज़न CSK में भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साह व्यक्त किया था। सीएसके की वेबसाइट के अनुसार मोइन के हवाले से कहा गया, “मैंने उन खिलाड़ियों से बात की है, जिन्होंने एमएस के साथ खेला है और वे बताते हैं कि वह आपके खेल में सुधार करते हैं। मुझे लगता है कि एक महान कप्तान ही ऐसा करता है।”

“मुझे लगता है कि यह एमएस के साथ खेलना हर खिलाड़ी की इच्छा है। मुझे लगता है कि इसका कारण वी आत्मविश्वास और स्पष्टता है जो वह खिलाड़ियो को देते हैं। यह रोमांचक है,” उन्होंने कहा।

तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत करेंगे।