Site icon स्पोर्ट्स जागरण

IPL 2021 : केकेआर के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी करने वाले मनीष पांडे का वीरेंद्र सहवाग ने किया बचाव

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पहले IPL मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की हार के बाद कहा कि मनीष पांडे (Manish Pandey) अपनी टीम को जीत दिला सकते थे। लेकिन उनको गेंदे अपने रडार में नहीं मिली।

मनीष केकेआर (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ IPL के पहले मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। शुरुआत में दो विकेट जल्दी गिरने के बाद उन्होंने बेयरस्टो के साथ पारी को संभाला। हालांकि जब आखिरी में तेजी से रन बनाने की जरूरत थी तब वह बड़ी हिट लगाने में असफल हुए और मैच के बाद उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। लेकिन वीरेंद्र सहवाग ने उनका बचाव किया।

वीरेंद्र सहवाग ने किया कल के IPL मैच में मनीष पांडे की पारी का बचाव

सनराइज़र्स हैदराबाद की हार के बाद आलोचना झेल रहे मनीष पांडे को पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का समर्थन मिला है। सहवाग ने कहा कि क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है जब बल्लेबाज सेट होने के बावजूद भी बड़े शॉट नहीं लगा पता।
Cricbuzz पर मैच खत्म होने के बाद सहवाग ने कहा,

“पांडे ने जो आखिरी के तीन ओवर केकेआर के खिलाफ खेले उसमे वह बॉउंड्री नहीं लगा पाए। वह इकलौता छक्का भी पारी की आखिरी गेंद पर आया जब मैच खत्म हो चुका था। उन्हें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी थी। उन्होंने दवाब का सामना कर लिया था और सेट हो गए थे। यदि उन्होंने कुछ कुछ बॉउंड्री लगाने का जोखिम उठाया होता तो सनराइज़र्स को 10 रन से हार नहीं मिलती। ऐसा कई बार होता है जब आप सेट बल्लेबाज होते हो लेकिन आपको हिट करने के लिए गेंदे नहीं मिलती। मुझे लगता है ऐसा ही मनीष पांडे के साथ हुआ है। उन्हें अपने रडार में गेंद नहीं मिली और इसीलिए वह एक भी छक्का नहीं लगा सके।”

मनीष पांडे अपने IPL करियर में टॉप 5 में बल्लेबाजी करते हुए चौथी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद रहे और इन सभी मैचों में उनकी टीमों को हार मिली है।