Site icon स्पोर्ट्स जागरण

जसप्रीत बुमराह ने बनाया एक ओवर में सर्वाधिक रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

अनुभवी इंग्लैंड राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने शनिवार, 2 जुलाई को एजबेस्टन टेस्ट मैच में भारत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह के खिलाफ 35 रन का ओवर फेंका।

जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व वाले भारत और बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाले इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का 5वां और आखिरी टेस्ट मैच, जिसे पिछले साल रद्द कर दिया गया था, बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन, कुछ अविश्वसनीय हुआ क्योंकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच के 84वें ओवर में भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह के खिलाफ 35 रन दिए, जिसके परिणामस्वरूप भारत 400 रन के स्कोर से आगे निकल गया।

ब्रॉड ने भारत के कप्तान बुमराह को शॉर्ट-लेंथ गेंद फेंकने का फैसला किया था और बुमराह ने हर गेंद को हुक किया और किसी तरह वह गेंद को बाउंड्री रोप के पार भेजने में सफल रहे।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज द्वारा फेंका गया 35 रन का ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर है, जिसने अलग-अलग मौकों पर रॉबिन पीटरसन, जेम्स एंडरसन और जो रूट द्वारा दिए गए 28 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इस बीच, स्टुअर्ट ब्रॉड के पास अब टेस्ट और टी20ई क्रिकेट दोनों में एक ओवर में सबसे अधिक रन देने का रिकॉर्ड है।

वह 2007 में डरबन में एक टी20 मैच में भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह द्वारा छह छक्के खा गए थे।

बुमराह की 31 रन की पारी और ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के असाधारण शतकों की मदद से भारत पहली पारी में 416/10 का स्कोर बनाने में सफल रहा।

जसप्रीत बुमराह के स्टुअर्ट ब्रॉड को 35 रन जड़ देने पर ट्विटर की प्रतिक्रिया इस प्रकार है: