Site icon स्पोर्ट्स जागरण

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी

इस खबर के बाद आलोचकों ने जसप्रीत बुमराह को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया था। क्योंकि पिछले कुछ सालों से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में चोटिल होने के चलते अनुपस्थित रहते आए हैं जबकि आईपीएल में लगातार खेलते रहे हैं।

लेकिन हाल ही में स्टार तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए अपने चाहने वालों का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि स्वस्थ होने के बाद वे अपनी टीम को चीयर करेंगे।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी 20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मुझे अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में अभियान के माध्यम से अपनी टीम को चीयर करूंगा।”

गौरतलब है कि, पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए घोषित भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया था।

इसके अलावा, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे। हाल ही में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने यह बयान दिया है कि मोहम्मद शमी अब 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

बता दें कि, मोहम्मद शमी लंबे समय से T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे हैं। उन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर बीते T20 सीरीज के लिए एक बार फिर से भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसके चलते उन्हें एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर होना पड़ा।

हालांकि, T20 वर्ल्ड कप 2022 स्क्वाड में भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज भी शामिल हैं, लेकिन फिर भी वहां पर मोहम्मद शमी जैसे एक और अनुभवी गेंदबाज की आवश्यकता पड़ेगी।