Site icon स्पोर्ट्स जागरण

KKR vs RR मैच 54, IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू, प्लेइंग XI, Dream 11 टीम, दोनों टीमों की तुलना, जानें कब और कहां खेला जाएगा मैच, पिच रिपोर्ट

KKR vs RR  : IPL 2021 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होगी। केकेआर को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो हर हाल में उसको राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा।

अंकतालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स 13 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज़ है। वो डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस से नेट रन रेट के मामलें में आगे है। मुंबई इंडियंस के भी 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसका एक मैच अभी शुक्रवार को निचले स्थान पर मौजूद सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ बचा हुआ है।

वहीं राजस्थान अंकतालिका में 13 मैचों में 5 जीत के साथ सातवें स्थान पर है और राजस्थान चाहेगी कि वो अपना आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट से विदा ले।

Head to Head : KKR vs RR

दोनों टीमें आईपीएल में अब तक 24 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है और जिसमें से 12 मैच केकेआर और 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किये है और एक मैच का नतीजा नहीं निकला है।

टीम न्यूज़ KKR vs RR

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

केकेआर ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को एकतरफा हरा दिया था। शाकिब अल हसन को शामिल करने का फैसला फायदेमंद रहा लेकिन टीम को आंद्रे रसेल और लॉकी फर्ग्यूसन की कमी महसूस हो रही है। ये दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए है। टीम अगले मैच में बदलाव करें इसकी उम्मीद कम ही है।

KKR संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स इस आईपीएल के लगभग हर मैच में बदलाव करती है। हो सकता है इस मैच में भी बदलाव देखने को मिले। टीम की हार का मुख्य कारण टीम के खिलाड़ियों में निरंतरता नहीं है।

चेन्नई के ख़िलाफ़ मैच में टीम ने 190 आसानी से हासिल कर लिया लेकिन मुंबई के ख़िलाफ़ टीम 90 रन ही बना पायी और मैच बुरी तरह से हार गयी।

RR संभावित प्लेइंग इलेवन :

एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, कुलदीप/आकाश, चेतन सकारिया, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान

KKR vs RR मैच डिटेल्स

स्थान: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह
दिनांक और समय: 7 अक्टूबर शाम 7:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट: KKR vs RR

पिछले सीजन में भी यह विकेट काफ़ी धीमा होता चला गया था। राजस्थान ने अपना पिछला मैच इस मैदान पर मुंबई के ख़िलाफ़ खेला था और टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 90 रन ही बना पायी थी। जो टीम पहले टॉस जीतेगी वो दूसरी पारी में ही बल्लेबाज़ी करना पसंद करेगी।