Site icon स्पोर्ट्स जागरण

KKR vs RR मैच 18, IPL 2021 : कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू, कब और कहां खेला जाएगा मैच, दोनों टीमों की तुलना, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग XI , Dream 11 टीम

KKR vs RR : आईपीएल (IPL) 2021 के 18वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का सामना राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से होगा। KKR vs RR के बीच कल शाम मुंबई में यह मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों को जीत की सख्त जरूरत है। राजस्थान रॉयल्स को अपने आखिरी मैच में आरसीबी के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हाई स्कोरिंग मुकाबले में हार मिली थी।

Head to Head : KKR vs RR

आईपीएल में KKR और RR के बीच 23 मुकाबले हुए हैं। इस दौरान 12 मैच KKR ने तथा 10 मुकाबले RR ने जीते हैं। एक मैच बिना नतीजे के समाप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: आईपीएल की 5 टीमें जो अब इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं हैं

टीम न्यूज़

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)

कोलकाता का प्रदर्शन इस सीजन निराशाजनक ही रहा है। टीम ने अपने 4 में से 3 मैचों में हार का सामना किया है। टीम के लिए इस सीजन अभी तक बल्लेबाजी चिंता का विषय रही। हालांकि पिछले मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम के लिए आंद्रे रसेल का लय में आना सबसे अच्छी खबर है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी शानदार पारी खेली थी। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी निभानी होगी।

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स की टीम नए कप्तान के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद से उतरी थी लेकिन टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं हुआ। टीम में अनुभव कमी साफ़ तौर पर दिखती है। कप्तान संजू सैमसन भी बल्ले के साथ निरंतरता दिखाने में असफल नजर आये। इसके अलावा जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर भी बल्लेबाजी में असफल ही हुए। टीम की गेंदबाजी भी बहुत साधारण नजर आ रही है। आरसीबी के खिलाफ कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुआ।

KKR vs RR मैच डिटेल

स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिनांक और समय: 24 अप्रैल 2021 को शाम 7:30 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

मुंबई की पिच शुरुआती कुछ ओवरों में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है लेकिन इसके बाद पिच पूरी तरह से बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहती है। ऐसे में मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना ही पसंद करेगी।

KKR vs RR की संभावित प्लेइंग XI

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)

नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (C), दिनेश कार्तिक (WK), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नगरकोटी , वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान रॉयल्स (RR)

मनन वोहरा / यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (C & WK), रियान पराग, डेविड मिलर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

IPL Dream 11 KKR vs RR फैंटसी टीम