Site icon स्पोर्ट्स जागरण

टी20 विश्व कप में गेम चेंजर हो सकता है इंग्लैंड का ये बल्लेबाज, 40 गेंदों में जड़ दिए 10 छक्के

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन कुछ महीनों में देखने को मिलेगा लेकिन इसमें क्या होगा शायद अभी से पता लग रहा है। दरअसल, इंग्लैंड के दाए हाथ के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन अभी काफी अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं।

इस बड़ी प्रतियोगिता के पहले इंग्लैंड के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। लियाम टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन इस समय वो इंग्लैंड में आयोजित किये जा रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींच रहे हैं।

इस प्रतियोगिता में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करने न सिर्फ अपनी टीम को फायदा कराया है बल्कि वो इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में पूरी तरह अपना नाम तय कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने अपनी टीम को टी20 विश्व कप जीतने का फेवरेट साबित कर दिया है।

यह 28 वर्षीय बल्लेबाज द हंड्रेड प्रतियोगिता में बर्मिंघम फीनिक्स टीम का हिस्सा बने हुए हैं। वह इस टीम की सफलता का एक बड़ा कारण साबित हुए हैं।

लियाम लिविंगस्टोन का हंड्रेड प्रतियोगिता में धमाकेदार प्रदर्शन, टी20 विश्व कप में इनपर होगी नजरे

लियाम लिविंगस्टोन ने द हंड्रेड में अब तक 8 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 302 रन बनाए हैं और उनका औसत 60 से भी ज्यादा का है। इसके अलावा उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी प्रभावित किया है। हालांकि, बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने इस प्रतियोगिता में तीन अर्धशतक लगाए हैं जबकि वह 23 छक्के भी लगा चुके हैं। प्रतियोगिता में वह सबसे ज्यादा रन बनाने और छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं।

लियाम की अंतिम पारी ने मचाया बवाल


लियाम ने अपनी अंतिम पारी से सभी को प्रभावित किया। नॉर्थर्न सुपरचार्जेर्स के खिलाफ बर्मिंघम फीनिक्स का मैच हुआ था। यहां फीनिक्स ने पहले गेंदबाजी की। इस दौरान लियाम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। उनकी टीम ने 8 विकेट लेते हुए विरोधियों को 143 रन्स पर रोक दिया।

जवाब में फीनिक्स की शुरुआत खराब रही। हालांकि, कप्तान लियाम लिविंगस्टोन ने तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए फिन एलन के साथ मिलकर धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 230 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 10 छक्के लगाए। इस पारी की मदद से उनकी टीम यह मुकाबला 26 गेंदों पहले जीत गई।

इंग्लैंड की टीम के लिए टी20 विश्व कप के पहले यह काफी सकारात्मक संकेत है। उनके पास लियाम लिविंगस्टोन के रूप में फिनिशर के तौर पर शानदार विकल्प रहेगा। वो इसी तरह की लय को बरकरार रखते हुए इंग्लैंड के लिए बड़ी प्रतियोगिता में अहम किरदार निभा सकते हैं।