Site icon स्पोर्ट्स जागरण

टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने छोड़ी कप्तानी, भावुक पोस्ट के जरिये फैंस को दी सूचना

टी20 वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला, जिसमें उन्हें 4 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट में अफगानी टीम एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई। पांच मैचों में से तीन में टीम को हार का मुँह देखना पड़ा जबकि दो मैच बारिश की भेंट चढ़े।

टी20 के मेगा इवेंट में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कप्तानी पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है।

ऑलराउंडर खिलाड़ी ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की।

नबी ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘हमारा टी20 वर्ल्ड कप अभियान उस तरह समाप्त हुआ है जिसकी हमें और हमारे समर्थकों को उम्मीद नहीं थी।

मैचों के परिणाम से आपकी तरह हम भी निराश हैं। एक बड़े टूर्नामेंट के लिए कप्तान जिस तरह की तैयारी चाहता है, पिछले एक साल से टीम की तैयारी वैसी नहीं रही।

पिछले कई दौरों पर मैं, टीम मैनेजर और चयन समिति एक पेज पर नहीं रहे हैं।

इसका असर टीम के संतुलन पर पड़ा। इसलिए मैं तुरंत प्रभाव से कप्तान के रूप में इस्तीफ़ा देता हूँ, मैनेजमेंट और टीम चाहेगी तो मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपने देश के लिए खेलता रहूँगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘कि बारिश से मैच प्रभावित होने के बाद भी मैदान पर आने के लिए मैं आप सभी का दिल की गहराई से धन्यवाद करता हूँ। आपका प्यार हमारे लिए काफी मायने रखता है। अफगानिस्तान ज़िंदाबाद।’

आखिरी मैच में अफगानिस्तान को दी कड़ी टक्कर

टूर्नामेंट के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया टीम को कड़ी चुनौती दी।

एक समय पर राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच लगभग अफगानिस्तान की झोली में डाल दिया था लेकिन आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी।

जिसमें अफगानी बल्लेबाज सिर्फ 17 रन बना पाए। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रलिया ने 4 रनों के अंतर से जीत दर्ज की।