Site icon स्पोर्ट्स जागरण

एमएस धोनी से पूछा गया पत्नी साक्षी से जुड़ा पर्सनल सवाल, उन्होंने दिया बड़ा मजेदार जवाब

आईपीएल 2022 की शुरुआत होने में लगभग एक सप्ताह रह गया है और इस सीजन का पहला मैच धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा।

ये दोनों टीमें पिछले साल फाइनल में भिड़ी थी जहां चेन्नई ने कोलकाता को हराते हुए चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया था।

अब इस सीजन के शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर धोनी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में धोनी फैंस के सवालों का जवाब देते हुए दिखाई दे रहे है। इस वीडियो में एक फैन धोनी से पर्सनल सवाल पूछने की रिक्वेस्ट करता है।

जिसके बाद धोनी के हां बोलने पर वह उनसे पूछता है कि, “हर कोई जानता है कि आप नंबर-1 हैं, लेकिन जब आप घर जाते है तो नंबर-1 कौन होता है।”

फैन के इस सवाल पर धोनी ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में जवाब दिया और कहा कि ‘आप देखिए, अपने पीछे घूमकर देख लीजिए आधे लोग अभी भी हंस रहे होंगे।

सभी जानते है घर पर जाने के बाद सिर्फ पत्नी ही नंबर-1 होती है।’ धोनी के इस जवाब के बाद वहां बैठे सभी लोग हंसते लगे।

एमएस धोनी ने आखिरी बार इंटरनेशनल मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

उसके एक साल बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया था। तब से वो सिर्फ आईपीएल में चेन्नई की तरफ से ही खेलते हुए आ रहे है।

संन्यास लेने के बाद से उनकी फॉर्म में काफी गिरावट आयी है और वो आईपीएल में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है।

वहीं उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को चौथी बार चैंपियन बना दिया था।

इस साल वो अपने इस खिताब का बचाव करने उतरेगी लेकिन इस बार उनकी राह बहुत मुश्किल है क्योंकि टूर्नामेंट में 8 की जगह लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में दो नयी टीमें हिस्सा ले रही है।

धोनी ने आईपीएल में अभी तक 220 मैच खेले है और 135.83 के स्ट्राइक के साथ 4746 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान वो 23 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।

इसके अलावा धोनी ने 213 मैचों में चेन्नई की कप्तानी की है जिसमें से टीम को 130 में जीत मिली है और 81 में हार झेलनी पड़ी है। वहीं एक मैच टाई और एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया था।

आईपीएल 2022 के लिए कप्तान धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वॉड:

एमएस धोनी (कप्तान) (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोइन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ

तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, समरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन कॉनवे, मिचेल सेंटनर

सुभ्रांशु सेनापति, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।