Site icon स्पोर्ट्स जागरण

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच की भविष्यवाणी, आज कौन जीतेगा, ड्रीम 11, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2022 का 33वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों ही फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन इस सीजन में बेहद खराब रहा है।

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है और सभी में टीम को हार झेलनी पड़ी है।

वहीं 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस सीजन में 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 1 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है।

हेड टू हेड: MI vs CSK

इन दोनों टीमों के बीच 34 मैच खेले गए है जिनमें मुंबई इंडियंस का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है। इन मैचों में से मुंबई ने 20 में जीत हासिल की है और चेन्नई को 14 में जीत मिली है।

.टीम न्यूज: MI vs CSK

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई को अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो कप्तान रोहित शर्मा को अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा। रोहित इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है। वहीं ईशान किशन भी शुरुआत के दो मैचों में अर्धशतक जड़ने के बाद रन नहीं बना पाए।

डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उनसे इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के लिए चिंता की बात यह है कि कायरन पोलार्ड इस सीजन में पूरी तरह से रन बनाने में नाकाम रहे है।

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी मुंबई की इस सीजन में काफी कमजोर है। जसप्रीत बुमराह को छोड़कर टायमल मिल्स, जयदेव उनादकट, बासिल थंपी या मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है।

मुंबई को अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, एम अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि ऋतुराज गायकवाड़ ने फॉर्म में वापसी कर ली है। उन्होंने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 48 गेंदों में 73 रन की पारी खेली थी।

रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि पिछले मैच में इन दोनों का बल्ला खामोश रहा था। हालांकि ये खिलाड़ी वापसी करना अच्छे से जानते हैं। वहीं मोईन अली को भी बल्ले से रन बनाने होंगे।

कप्तान रवींद्र जडेजा और एम एस धोनी फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि जडेजा गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है। ड्वेन ब्रावो और स्पिनर महेश तीक्ष्णा को छोड़कर चेन्नई के अन्य सभी गेंदबाज जमकर रन लुटा रहे है ,

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दूबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी।

MI vs CSK मैच डिटेल्स
स्थान: डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई
दिनांक और समय: 21अप्रैल शाम 7:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज्नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट: MI vs CSK

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच मिली-जुली है। इस पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मिलती हैं। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को उछाल मिलेगी। वहीं स्पिनर्स का रोल भी काफी अहम रहेगा। इस मैच में ओस एक्स फैक्टर की भूमिका निभाएगा।