Site icon स्पोर्ट्स जागरण

निदा डार के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत महिला एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया

महिला एशिया कप 2022 का 13वां मुकाबला सिलहट में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान महिला टीम ने भारत को 13 रनों से हराया।

मैच के बारे में अधिक बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए और भारतीय टीम को 138 रनों का लक्ष्य दिया।

जवाब में उतरी भारतीय टीम 19.4 ओवरों में 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से ऋचा घोष (26) सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहीं।

पाकिस्तान की ओर से ऑलराउंडर निदा डार ने 37 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली और गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 23 रन खर्च करते हुए 2 विकेट भी चटकाए। इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले भी यह टीम टी20 फॉर्मेट में 2 बार हार झेल चुकी है।

हार झेलने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, “हमने आज दूसरे बल्लेबाजों को मौका देने की कोशिश की जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।”

“यह (138) एक चेज करने लायक टारगेट था। बीच के ओवरों में हम स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए। वर्ल्ड कप से पहले इस टीम में आने वाले नए खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौके देना महत्वपूर्ण है।”

“अन्य लोगों के लिए यह एक बहुत ही अच्छा मौका था। हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते हैं। यह खेल का एक हिस्सा है।

“उन्होंने (पाकिस्तान) अच्छा क्रिकेट खेला और इसीलिए वह जीत के हकदार भी थे। हमें कोई क्षेत्रों में काम करने की और मजबूत बनने की आवश्यकता है।”

वहीं, इस मैच की विजेता पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने कहा कि, “यह हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच था। हमने अच्छा खेला।”

“निदा दार ने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। हम एक साझेदारी चाहते थे। निदा ने महत्वपूर्ण पारी खेली और हमें एक अच्छा टोटल तक पहुंचाने में मदद की।”

“हम अपने रिक्त स्थानों को भरने की ओर देख रहे हैं। हमने स्थितियों का अच्छा फायदा नहीं उठाया। (हालांकि, आज) हमारी सारी योजनाओं को हमने अच्छी तरह से लागू किया।”