Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की दीवानी हुई ये प्रसिद्ध पाकिस्तानी महिला पत्रकार

भारत और इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट मैच काफी ज्यादा चर्चा का विषय रहा था। इस मुकाबले के अंतिम दिन भारतीय टीम काफी पीछे थी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की। उन्होंने टीम को ऐसी स्थिति में ला दिया था जहां से किसी भी हालत में उनकी हार नहीं होनी थी।

इसके बाद तेज गेंदबाजों ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और काफी जल्दी विकेट्स ले लिये। इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। अब प्रसिद्ध पाकिस्तानी पत्रकार ने भी खुलकर उनकी तारीफ की।

पाकिस्तान की प्रसिद्ध महिला पत्रकार ने भारतीय टीम और मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन की तारीफ की

दूसरे टेस्ट में भारत ने जबरदस्त तरीके से वापसी की। उन्होंने हारे हुए मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जीत अपने नाम की। पूरी दुनिया में खेल प्रशंसक उनकी तारीफ कर रहे हैं।

पाकिस्तानी खेल पत्रकार जैनब अब्बास में भी इंडिया के खेलने के तरीके को लेकर बात की। उन्होंने इस दौरान खास तौर पर मोहम्मद सिराज की धमाकेदार गेंदबाजी के बारे में बात की।

उन्होंने सिराज के प्रदर्शन की प्रशंसा की और बताया कि वो विश्वस्तरीय गेंदबाज बनते जा रहे हैं। साथ ही इस पत्रकार ने सिराज के लगातार विकेट्स लेने की क्षमता, गति, गेंद का सटीक टप्पा और शानदार मूवमेंट के बारे चर्चा की। देखा जाए तो उन्हें आरसीबी के इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने मुख्य रूप से प्रभावित किया।इसके अलावा उन्होंने अन्य तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को लेकर बात की। साथ ही जैनब ने टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों को बल्लेबाजी के बारे में जानकारी होने का महत्व बताया।

उन्होंने बताया कि अब खेल में परिवर्तन हुआ है और यह पहले की तरह नहीं है। इस प्रसिद्ध पत्रकार ने टीम की अंतिम दिन चौंकाने वाली वापसी की तारीफ की और कहा कि भारतीय टीम के पास मुश्किल स्थिति से बाहर आने की ताकत है।

इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के प्रदर्शन की भी कड़ी शब्दों में निंदा की। भारतीय टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा हर जगह हो रही है और इस वजह से पडोसी देश के क्रिकेट प्रेमी भी भारत की तारीफ कर रहे हैं। इंग्लैंड बनाम भारत का लॉर्ड्स पर यह मुकाबला सालों तक याद रहेगा।