Site icon स्पोर्ट्स जागरण

2 महीने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला खिलाड़ी करेगा कीवी टीम के लिए डेब्यू

Netherland's Michael Rippon plays a shot watched by New Zealand's wicketkeeper Tom Latham during the first one-day international (ODI) cricket match between New Zealand and the Netherlands at the Bay Oval in Tauranga on March 29, 2022. (Photo by Michael Bradley / AFP) (Photo by MICHAEL BRADLEY/AFP via Getty Images)

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जुलाई और अगस्त में स्कॉटलैंड और नीदरलैंड दौरे के लिए पूर्व डच ऑलराउंडर माइकल रिपन को अपनी 15 सदस्यीय टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया है।

केप टाउन में जन्मे रिपन, 2013 में दक्षिण अफ्रीका से न्यूजीलैंड चले गए और नीदरलैंड के लिए 31 बार खेले, जिसमें मार्च में ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी शामिल थी।

मिचेल सेंटनर के कप्तानी संभालने से पहले टॉम लैथम 10-15 जुलाई से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।

न्यूजीलैंड आने वाले महीनों में एक पैक शेड्यूल के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम वर्तमान में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है।

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और डेवोन कॉनवे के साथ इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद स्वदेश लौटेंगे, जिससे प्रोटोकॉल का पालन होगा। खिलाड़ी और स्टाफ की भलाई के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट की जिम्मेदारी है।

आयरलैंड सीरीज के खत्म होने के बाद लैथम हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी, विल यंग और जैकब डफी के साथ स्वदेश लौटेंगे और सेंटनर की कप्तानी में नीदरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेंगे।

ऑलराउंडर सेंटनर आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ब्लैक कैप्स टीम की कप्तानी करेंगे, और स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच के लिए टीम की कमान संभालेंगे।

शेन जुर्गेंसन आयरलैंड के दौरे के लिए कोचिंग स्टाफ को लीड करेंगे, जिसमें ल्यूक रोंची और इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ल्यूक राइट होंगे। वहीं हेड कोच गैरी स्टीड को आराम दिया गया है। जुर्गेंसन और रोंची आयरलैंड सीरीज के बाद चले जाएंगे।

इसके बाद स्टीड स्कॉटलैंड, नीदरलैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए हेड कोच के रूप में फिर से लौटेंगे। साथ ही ग्रीम एल्ड्रिज (गेंदबाजी), डीन ब्राउनली (बल्लेबाजी), और राइट (चौथे कोच) उनके साथ होंगे।

टी20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप तक न्यूजीलैंड का व्यस्त कार्यक्रम है

10 जुलाई से, न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर तक एक के बाद एक सीमित ओवरों की सीरीज में व्यस्त रहेगी, क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप अभियान शुरू करने से पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया का भी सामना करना है।

अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कीवी टीम अगले तीन महीनों के भीतर पांच देशों का सामना करेगी।

आयरलैंड के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लैथम (कप्तान/विकेटकीपर), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग।

आयरलैंड टी20 इंटरनेशनल सीरीज, स्कॉटलैंड टी20 इंटरनेशनल सीरीज, वनडे सीरीज,और नीदरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर।