Site icon स्पोर्ट्स जागरण

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने दिया बड़ा बयान

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने बुधवार शाम मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपनी टीम को दिल्ली द्वारा हराये जाने के बाद अपनी निराशा व्यक्त की।

डीसी को मिशेल मार्श और टिम सीफर्ट के बिना खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि दोनों संक्रमित है। हालाँकि, उन्होंने उन्हें मिस नहीं किया क्योंकि गेंदबाजों ने पहले पीबीकेएस को 115 रनों पर समेट दिया।

बाद में कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ और डेविड के बीच 39 गेंदों में 83 रनों की ओपनिंग स्टैंड के सौजन्य से केवल 10.3 ओवर में 9 विकेट बाकी रहते इसका पीछा किया।

अग्रवाल इस मैच को जल्द से जल्द भूल जाना चाहते हैं – खैर ऐसा करना मुश्किल होगा क्योंकि उनका अगला मुकाबला चार दिन बाद ही है।

मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए, उन्होंने बस इतना कहा: “यह एक कठिन दिन है, हमारे लिए भूलने का दिन है, आगे बढ़ने के लिये देखना सबसे अच्छा है और खेल में बहुत ज्यादा नहीं सोचना है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने तेज शुरुआत की। अग्रवाल ने डीसी पेसरों पर हमला करने की जिम्मेदारी ली। शिखर धवन के आउट होने से पहले पीबीकेएस ने पहले तीन ओवरों में 27 रन जोड़े थे।

अगले ओवर में, मुस्तफिजुर ने अग्रवाल को बोल्ड करके आउट किया। यंगस्टर जितेश शर्मा 23 गेंदों में 32 रन बनाकर उनके शीर्ष स्कोरर थे।

कैपिटल्स के स्पिनरों – ललित, अक्षर और कुलदीप ने 6 विकेट साझा किए। पीबीकेएस के बल्लेबाजों का हाल ऐसा था कि राहुल चाहर ने पंजाब की पारी का पहला और एकमात्र छक्का लगाया।

अग्रवाल ने कहा कि यह चिंताजनक बात है कि उनकी तरफ से यह एक पैटर्न रहा है कि आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नियमित रूप से शुरुआती विकेट खो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम बहुत जल्दी कई विकेट गंवा रहे हैं, यह चिंता का विषय है। हम क्रीज पर ज्यादा नहीं रहना चाहते, अगर हम ऐसा करेंगे तो बेहतर रहेगा। कुल मिलाकर लगभग 180 रन प्रतिस्पर्धी हो सकते थे। ”उन्होंने कहा।

पंजाब के चमत्कार की कोई भी उम्मीद जल्द ही खत्म हो गई क्योंकि शॉ और वार्नर ने पहले चार ओवरों में 58 रन बनाए। वैभव अरोड़ा और कैगिसो रबाडा द्वारा दो-दो ओवर फेके गए – और तब तक खेल पूरी तरह से हाथ से चला गया था।

एक पिच पर जहां दिल्ली के स्पिनरों ने हाहाकार मचाया, अग्रवाल ने स्वीकार किया कि उन्हें राहुल चाहर को 7वें ओवर में नहीं बहुत पहले लाना चाहिए था। चाहर ने तुरंत शॉ का विकेट लिया।

अग्रवाल ने स्वीकार किया, “मैं स्पिनरों के लिए जल्दी कुछ ओवर दे सकता था, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया।” डीसी की जीत का फासला ऐसा था कि पीबीकेएस, जो अब अंक तालिका में 8 वें स्थान पर है, की नेट रन रेट -0.562 तक पहुंच गई है, जबकि डीसी की +0.942 हो गई है – जो इस समय टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ है।