Site icon स्पोर्ट्स जागरण

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की भविष्यवाणी, आज कौन जीतेगा, ड्रीम 11, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2022 का 34वां मैच संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीम ने अपने पिछले मैच में जीत हासिल की है।

दिल्ली ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया था।

राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो उन्होंने भी इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने आखिरी मैच में कोलकाता कंइ राइडर्स को 7 रन से हरा दिया था।

हेड टू हेड: RR vs DC

दोनों ही टीमों के बीच अभी तक 24 मैच खेले गए है। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। राजस्थान और दिल्ली की टीमों ने 12-12 मैच बराबर जीते हैं।

टीम न्यूज: RR vs DC

राजस्थान रॉयल्स (RR)

इस सीजन में आरआर इ बल्लेबाज, गेंदबाज सब अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। जोस बटलर, जिन्होंने हाल ही में केकेआर के खिलाफ 61 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली थी। वो इस टीम के लिए और इस सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर बल्ले से अच्छा काम कर रहे है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ हैट्रिक और अंत में उस मैच में 5 विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैकॉय, युजवेंद्र चहल।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

 

डीसी के गेंदबाजों ने पीबीकेएस को मात्र 115 रन पर समेट दिया, जो आईपीएल 2022 में अब तक का सबसे कम स्कोर है।

गेंदबाजी के लिहाज से स्पिनर कुलदीप यादव और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद वानखेड़े में अहम भूमिका निभाएंगे। इन्होंने पंजाब के खिलाफ भी अहम भूमिका निभाई थी।

बल्लेबाजों में, डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में है और वो आरआर के खिलाफ भी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे। हालांकि मिडिल आर्डर में रोवमैन पॉवेल अभी त प्रदर्शन नहीं कर पाए है।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

RR vs DC मैच डिटेल्स
स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
दिनांक और समय: 21अप्रैल शाम 7:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज्नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट: RR vs DC

इस सीजन में वानखेड़े में छह मुकाबलों में से चार मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं। इस सीजन में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को इस विकेट पर काफी मदद मिली है।