Site icon स्पोर्ट्स जागरण

चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने दिया बड़ा बयान, कहा – माही भाई …

महेंद्र सिंह धोनी की जगह अब चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रविंद्र जडेजा करते हुए दिखाई देंगे। अब नई जिम्मेदारी मिलने के बाद जडेजा का कहना कि मुझे चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि माही भाई मेरे साथ में हैं।

जडेजा की इस बातचीत का वीडियो चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में जडेजा ने कहा है कि अच्छा महसूस हो रहा है। वहीं माही भाई पहले ही बड़ी विरासत स्थापित कर चुके हैं जिसे मुझे अब आगे बढ़ाने की जरुरत है।

इसलिए मुझे चिंता करने की ज्यादा जरुरत नहीं है क्योंकि धोनी भाई मेरे साथ है। मेरा जो भी सवाल होगा मैं उनके पास जाऊंगा। इसी कारण मैं चिंता नहीं कर रहा हूँ और आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।

धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार चैंपियन बनाया है। ऐसे में अब उनके कप्तानी ना करने से फैंस को काफी निराशा हो रही है। धोनी अब बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे। अब कप्तानी का दबाव नहीं होने से वो खुलकर बल्लेबाजी कर सकते है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा नीलामी से पहले रविंद्र जडेजा को 16 करोड़, एम एस धोनी को 12 करोड़, मोईन अली को 8 करोड़ और रुतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ में रिटेन किया था।

वहीं जब जडेजा को धोनी से ज्यादा रुपयों में रिटेन किया गया था तभी से कयास लगने शुरू हो गए थे कि वो अगले सीजन में कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते है लेकिन इसी सीजन में करेंगे किसी ने इसकी कल्पना नहीं की थी।

आपको बता दे धोनी ने 213 मैचों में चेन्नई टीम की कमान संभाली है जिसमें से 130 मैच टीम ने जीते है और 81 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका था और एक टाई हो गया था।

वहीं धोनी की गैरहाजिरी में सुरेश रैना भी 6 मैचों में टीम की कमान संभाल चुके हैं जिसमें से 2 में टीम को जीत हासिल हुई है और तीन में टीम को हार नसीब हुई है। वहीं एक मैच टाई हो गया था।

आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की फुल टीम:

रविंद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), मोइन अली, अम्बाती रायडू, रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, तुषार देशपांडे, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे

केएम आसिफ, राजवर्धन हंगारगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरी निशांत, एन जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा, माहीश तीक्ष्णा, दीपक चाहर।