Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आरसीबी के दिनेश कार्तिक ने आईपीएल की 2 नई टीमों में से एक गुजरात टाइटंस को लेकर दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2022 को शुरू होने में एक सप्ताह से भी कम रह गया है। इस सीजन का पहला मैच 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा, पर दिनेश कार्तिक कोलकाता का हिस्सा नहीं होंगे।

इस सीजन को लेकर कई क्रिकेटर अपनी- अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। अब इस कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का नाम शामिल हो गया है।

दिनेश कार्तिक ने आगामी आईपीएल के लिए गुजरात टाइटंस को डार्क हॉर्स बताया है। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया था।

वहीं गुजरात ने उन्हें मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट में चुन लिया था और टीम का कप्तान बना दिया। हार्दिक के अलावा फ्रेंचाइजी ने राशिद खान और शुभमन गिल को भी चुन लिया था।

कार्तिक ने कहा कि हार्दिक ने हमेशा अपनी बातों को अपने एक्शन से साबित करके दिखाया है और कप्तान के रूप में भी ऐसा करके दिखाएंगे। इसी वजह से उनकी टीम को देखना दिलचस्प रहने वाला है।

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा, “पर्सनली उन्हें देखने के लिए बहुत एक्ससाइटेड हूं कि गुजरात टाइटंस कैसा प्रदर्शन करती है क्योंकि मेरा मांनना है कि हार्दिक पांड्या कप्तान के रूप में एक बहुत ही दिलचस्प पसंद है।

वह अपने अंदाज को साथी खिलाड़ियों में ट्रांसफर कर पाते है या नहीं ये देखना भी दिलचस्प रहने वाला है। हार्दिक ऐसे इंसान है जो अपनी क्षमताओं के बारे में जानते है और उन्होंने कई बार अपने आपको साबित भी करके दिखाया है।”

हार्दिक पांड्या में महान ऑलराउंडर बनने के है सभी स्किल्स – दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा, “हार्दिक के पास वे सभी स्किल्स हैं जो महान ऑलराउंडरों में रहे हैं जिन्होंने अपने देशों के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

मुझे पूरा भरोसा है कि वह इस आईपीएल में गेंदबाजी करेंगे और हम सभी जानते हैं कि वह व्यक्तिगत रूप से बेहतरीन फील्डर भी है।

हालांकि वह अब एक टीम के कप्तान भी है इसलिए वह युवाओं को कैसे गाइड करते है यह इस सीजन में देखना देखना दिलचस्प रहेगा।

आपको बता गुजरात इस सीजन में अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 28 मार्च को खेलेगी।

आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस का फुल स्क्वॉड:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, जेसन रॉय (नही खेलेगा), लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर)

राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान डेविड मिलर , मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।