Site icon स्पोर्ट्स जागरण

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) द्वारा डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने के पीछे का असली कारण सामने आया

आज दोपहर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने सभी को चौका दिया जब उन्होंने घोषणा की कि केन विलियमसन अब से डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले है। वह आईपीएल के बाकी मैचों में वॉर्नर (David Warner) का स्थान लेंगे। अब सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने के पीछे का असली कारण सामने आ रहा है।

सिर्फ कप्तानी नहीं SRH प्लेइंग टीम से भी बाहर हुए हैं डेविड वॉर्नर

एक बड़ी खबर आ रही है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ना सिर्फ वॉर्नर को कप्तानी से हटाया है बल्कि सनराइजर्स के पूर्व कप्तान के अगले कुछ आईपीएल मैचों में खेलने की भी संभावना कम ही है। इसको लेकर जो कारण सामने आ रहा है वह यह है कि डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और टीम के पास विकल्प के रूप में जेसन रॉय मौजूद हैं जो हाल ही में भारत में हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके टीम में शामिल हुए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे विदेशी खिलाड़ियों में केन विलियमसन जॉनी बेयरस्टो डेविड वॉर्नर और राशिद खान टीम में पहले से ही खेल रहे थे। इन विदेशी खिलाड़ियों के होते हुए जेसन रॉय को टीम में खिलाना SRH टीम मैनेजमेंट के लिए एक बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा था। ऐसे में जब वॉर्नर को छोड़कर बाकी तीन खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे तो SRH के पास उनको ही बाहर करने का विकल्प बचा था।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: आईपीएल की 5 टीमें जो अब इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं हैं

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तानी से हटाने के फैसले के पीछे डेविड वॉर्नर का बयान भी हो सकता है कारण

कुछ लोग यह भी कयास लगा रहे हैं कि डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर करने का टीम मैनेजमेंट का फैसला डेविड वॉर्नर के पिछले बयान के कारण भी हो सकता है। एक मैच के बाद उन्होंने कहा था कि मनीष पांडे को टीम बाहर करना चयनकर्ताओं का बेहद ही खराब फैसला था। हालांकि इसके बाद पिछले मैच में मनीष पांडे की वापसी हुई थी और उन्होंने एक ठीक-ठाक पारी खेली थी। खैर अब कारण जो भी हो अब यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद क्या कमाल दिखा सकती है।