Site icon स्पोर्ट्स जागरण

डेल स्टेन ने उमरान मलिक की गेंदबाजी को लेकर कहा काश मैं भी उनकी जैसी गेंदबाजी …

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पिछले मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था। इस मैच में हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था।

इस मैच में हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम कर लिए थे।

अब उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि जैसी गेंदबाजी वो कर रहे है काश मैं भी ऐसी गेंदबाजी अपने करियर में कर पाता।

केकेआर के खिलाफ मैच के बाद डेल स्टेन ने कहा, “वो काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं। ये पूरी तरह से उनकी काबिलियत है। उमरान के पास काफी अच्छी स्किल है और वो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे है।

अपनी इस गेंदबाजी से वो लोगों को दिखा रहे हैं कि उनके अंदर कितना दमखम है। काश मैं भी उनकी जैसी गेंदबाजी कर पाता। वो ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके ऊपर हमारी निगाहें भविष्य में भी रहने वाली है।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट राशिद लतीफ ने उमरान की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में होना चाहिए।

राशिद लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘आईपीएल के बाद भारतीय टीम इंटरनेशनल मैचों की तैयारियों में व्यस्त हो जाएगी। हमें एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

इनमें से एक टूर्नामेंट में उमरान मलिक को जरूर मौका दिया जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की बाउंस पिचों पर वो एशियाई बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं। श्रीलंका, पाकिस्तान या अफगानिस्तान जिससे भी भारतीय टीम खेलेगी उनके खिलाफ वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

जम्मू & कश्मीर के उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से किया है सबको काफी प्रभावित

उमरान मलिक ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 3 अक्टूबर 2021 को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना डेब्यू किया था। उस समय उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

इस वजह से उमरान मलिक को हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले 4 करोड़ में रिटेन कर लिया था। उमरान ने आईपीएल में अभी तक 8 मैच खेले है और 8.97 के इकॉनमी रेट की मदद से 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात करे तो उन्होंने अभी तक इस सीजन में 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना अगला मैच मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

वहीं पंजाब ने भी अभी तक 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में हार झेलनी पड़ी है। हालांकि उनका नेट रनरेट हैदराबाद से बेहतर है इसी वजह से वो पॉइंट्स टेबल में उनसे ऊपर है।

आईपीएल 2022 के सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वॉड: केन विलियमसन (कप्तान), अब्दुल समद, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा

कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित, एडेन मार्कराम, मार्को जानसेन, रोमारियो शेफर्ड, सीन एबॉट , आर समर्थ, सौरभ दुबे, शशांक सिंह, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, फजलहक फारूकी।

आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स का फुल स्क्वॉड: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान

हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, संदीप शर्मा, अथर्व ताएदे, वैभव अरोड़ा, अंश पटेल, राज अंगद बावा, बेनी हॉवेल, ऋषि धवन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), बलतेज सिंह, रितिक चटर्जी, नाथन एलिस, प्रेरक मांकड़।