Site icon स्पोर्ट्स जागरण

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित और पंत रहे फ्लॉप, सूर्यकुमार, भुवी और अर्शदीप का शानदार प्रदर्शन

भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच अनऑफिशियल प्रैक्टिस मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड में खेला गया।

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की 52 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए।

जवाब में उतरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के चलते सिर्फ 145 रन ही बना सकी। फलस्वरूप, भारतीय टीम को 13 रनों जीत हासिल हुई।

भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों पर 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के भी निकले।

इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की ओर से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 20 गेंदों पर 29 रन बनाए।

158 का स्कोर डिफेंड करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और उन्होंने पावरप्ले में मात्र 29 रन खर्च करते हुए 4 विकेट हासिल किए। इस दौरान अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार दोनों ने ही 2-2 विकेट झटके।

इस मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवरों के स्पेल में मात्र 6 रन खर्च किए और तीन महत्वपूर्ण विकेट अपनी और टीम की झोली में डाले।

भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 26 रन खर्च करते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी मात्र 15 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई तीन मैचों की T20 सीरीज से पहले चोटिल होकर बाहर होने वाले दीपक हुड्डा पर सभी की नजरें टिकी हुई थी।

उन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। हालांकि भारतीय टीम पावर प्ले में 39 रन बनाकर 2 विकेट खो चुकी थी।

लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अपने ऊपर जिम्मेदारी लेते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 17 ओवरों में 5 विकेट खोकर 129 रन बना लिए थे।

सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने 13 रनों से जीत हासिल की।

हालांकि, पावरप्ले में भुवनेश्वर कुमार (2 विकेट) ने और बीच के ओवरों में युजवेंद्र चहल (2 विकेट) की भी गेंदबाजी काफी शानदार रही।