Site icon स्पोर्ट्स जागरण

सचिन तेंदुलकर ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ, विकेटकीपर ने भी दिया प्यारा जवाब

आईपीएल 2022 में 36 साल के दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। कार्तिक ने बतौर फिनिशर अपनी बल्लेबाजी से कई क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित किया है। अब इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है।

मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में आरसीबी 216 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 110 के स्कोर पर पांच विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी और ऐसा लग रहा था कि टीम बड़े अंतर से ये मैच हार जाएगी।

हालांकि अंत में दिनेश कार्तिक ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए 14 गेंदों में 2 चौको और 3 छक्कों की मदद से 34 रन की बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिलवा पाए। बैंगलोर ये मैच 23 रन से हार गया लेकिन कार्तिक की पारी ने सभी का दिल जीत लिया।

कार्तिक की पारी की तारीफ करते हुए सचिन तेंदुलकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि वर्ल्ड के कुछ ही खिलाड़ी इतनी तेज लाइन और लेंथ पिक कर सकते हैं जितनी तेज कार्तिक ने करके दिखाया है।

उन्होंने कहा, “दिनेश कार्तिक के पास 360 डिग्री खेलने की ताकत है, चाहे वह स्पिनर हो या तेज गेंदबाज हो। उन्होंने पहली ही गेंद से आक्रमण करना शुरू कर दिया।

उन्होंने शॉट को पहले से प्लान नहीं कर रखा था, वह गेंद का इंतजार करते हैं और फिर अपने शॉट खेलते हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कम खिलाड़ी लाइन और लेंथ को उतनी ही तेजी से पिक करते हैं , जितनी तेजी से वह करके दिखा रहे है।

सचिन तेंदुलकर से तारीफ मिलने पर दिनेश कार्तिक है खुश

महान सचिन तेंदुलकर अगर किसी खिलाड़ी की तारीफ कर दे तो वह खिलाड़ी खुद को काफी खास महसूस करने लगता हैं और कुछ ऐसा ही दिनेश कार्तिक के साथ देखने को मिला है। तेंदुलकर से मिली तारीफ को लेकर उन्होंने अपनी खुशी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा,

अत्यधिक खुशी का अहसास जब क्रिकेट के ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम खुद आपकी तारीफ करते हैं। दिनेश कार्तिक ने अभी तक इस सीजन में 5 मैच खेले है और 218.33 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट की मदद से 131 रन अपने नाम किये है।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 203 मैच खेले है और 131.30 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3889 रन बनाये है। इस दौरान वो 18 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।

कार्तिक ने इसके अलावा भारत को भी 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 143.53 के स्ट्राइक रेट की मदद से 399 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 48 रन रहा है।

वहीं बात आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो उन्होंने अभी तक 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में हार का स्वाद चखना पड़ा है।

इन दो जीत के साथ वो अंकतालिका में 5वें स्थान पर मौजूद है। वहीं टीम का नेट रनरेट +0.006 है। वहीं आरसीबी की टीम अब अपना अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 अप्रैल को खेलेगी।

आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड

शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।