Site icon स्पोर्ट्स जागरण

फ्लाइट पकड़ने में हुई देरी तो वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप टीम से शिमरोन हेटमायर को निकाला

हाल ही में यह खबर आई है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ने में देरी करने के चलते वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर को T20 वर्ल्ड कप 2022 स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि हेटमायर के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामराह ब्रुक्स को 15-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि, वेस्टइंडीज की पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। हालांकि, T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ 5 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को T20 मैच खेलने हैं।

अपनी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट नहीं पकड़ पाने के लिए बोर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर को यह सजा दी है। इसी के चलते वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों वाली आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

वेस्टइंडीज की टीम मैनेजमेंट शामराह ब्रुक्स को इन दोनों टी20 मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करेगी। बता दें कि, ब्रुक्स एक शानदार बल्लेबाज हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

ब्रुक्स के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो वे अब तक 11 मैच खेल चुके हैं, जिनकी 10 पारियों में उन्होंने 23.78 की औसत और 107.0 की स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए हैं।

हालांकि, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शामराह ब्रुक्स के नाम एक अर्धशतक भी दर्ज है। लेकिन फिर भी उन्होंने अब तक इन फॉर्मेट में अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है।

शिमरॉन हेटमायर की बात करें तो वे बीच के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वे आगामी टी2प सीरीज और आईसीसी इवेंट अपनी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते थे।

लेकिन उनकी एक गलती ने उन्हें न सिर्फ आगामी टी20 सीरीज से बाहर किया, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड से जगह भी छीन ली। उम्मीद है कि वे आगे इससे सबक लेंगे और दोबारा ऐसी भूल नहीं करेंगे।