Site icon स्पोर्ट्स जागरण

IPL 2022 के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सुनील गावस्कर ने दी बड़ी सलाह

IPL 2022 के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सलाह : दिग्गज क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को एक महत्वपूर्ण संदेश साझा किया है।

उन्हें लगता है कि अगर वह उनकी महत्वपूर्ण सलाह का पालन करते हैं तो युवा खिलाड़ी अजेय गेंदबाज बन सकता है। उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अब तक- 6 मैचों में 9 विकेट 22.33 की औसत ले चुके हैं।

उमरान मलिक को सुनील गावस्कर ने दी बड़ी सलाह

“उमरान मलिक अपनी गति से बहुत, बहुत प्रभावशाली रहे हैं लेकिन उनकी गति से अधिक, यह उनकी सटीकता है (जो प्रभावित करती है)।

बहुत सारे लोग जो उस गति से गेंदबाजी करते हैं, वे गेंद को इधर-उधर फेंक देते हैं, लेकिन उमरान बहुत कम वाइड गेंद फेंकते हैं, ”गावस्कर ने क्रिकेट लाइव पर ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

“अगर वह लेग साइड की वाइड को नियंत्रित कर सकते है, तो वह एक जबरदस्त गेंदबाज होंगे क्योंकि इसका मतलब होगा कि वह हर समय स्टंप्स पर फेकेंगे।

और उनकी गति के साथ, सीधे हिट करना आसान नहीं है। अगर वह विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करते हैं तो वह काफी हद तक एक अजेय गेंदबाज बनने जा रहे है। वह भारत के लिए खेलने जा रहे है।”

उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद करने की क्षमता वाले घातक तेज गेंदबाज के रूप में उभरे हैं।

उनकी तेज गति ने उन्हें गुजरात टाइटंस के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन (153.9 किमी प्रति घंटे) के बाद दूसरा सबसे तेज पेसर (153.3 किमी प्रति घंटे) बनने में मदद की है।

उमरान मलिक ने हाल ही में श्रेयस अय्यर को एक शानदार यॉर्कर से बोल्ड करके क्रिकेट की दुनिया को चौंका दिया और फिर पंजाब किंग्स के खिलाफ चार विकेट लिए।

वास्तव में, उनके कारनामों ने ही सनराइजर्स को हार के साथ शुरुआत करने के बावजूद लगातार 4 मैच जीतने में मदद की है।