Site icon स्पोर्ट्स जागरण

सुनील नारायण ने बताया कैसे वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी से उनको सबसे ज्यादा परेशानी हुई

सुनील नरेन टी 20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक सफल स्पिनरों में से एक हैं और बल्लेबाजों को अब भी उनके खिलाफ बड़ा स्कोर करना मुश्किल लगता है।

आईपीएल में, गेंदबाज 147 विकेट लेने में सफल रहा है और लीग में उसके सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 5-19 हैं। यह गेंदबाज लगभग हर समय प्रति ओवर 10 से अधिक रन लीक नहीं करता है और उसकी कुल आईपीएल इकॉनमी दर 6.67 है।

हालांकि, एक ऐसा बल्लेबाज है जो नरेन सोचते हैं कि उनको सबसे अच्छा खेला और उन्होंने आखिरकार उस विशेष भारतीय बल्लेबाज के नाम का खुलासा कर दिया।

केकेआर की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा, “मुझे शायद वीरेंद्र सहवाग कहना पड़ेगा। मुझे हमेशा यह कठिन लगता था।

क्योंकि वो एक ऐसे व्यक्ति थे जिसने हमेशा मैच को जारी रखा, चाहे टीम कैसी भी स्थिति में हो, वह उसी तरह बल्लेबाजी करते रहे जैसा उन्होंने हमेशा किया।” नरेन ने कहा

आउट करने के अपने पसंदीदा तरीके के बारे में पूछे जाने पर, स्पिनर ने जवाब दिया, “मुझे एलबीडब्ल्यू और बोल्ड करना पसंद है।

पहले यह काफी कम होता था, लेकिन मुझे यह पसंद है जब बल्लेबाजों को लगता है कि गेंद दुसरी दिशा में जा रहा है। लेकिन यह अलग ही दिशा में मुड़ता है और वे बोल्ड हो जाते हैं।

बहुत कम लोग जानते हैं कि सुनील नारायण का नाम भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर पर आधारित है।

इस कहानी के बारे में बात करते हुए, नरेन ने कहा, “बहुत कम उम्र में, मेरे पिता ने मुझे कारण बताया कि उन्होंने मुझे यह नाम क्यों दिया।

यह क्रिकेट के कारण था और बचपन से ही मैं क्रिकेट खेल रहा हूं। उन्होंने आगे कहा, “शुरुआती कुछ सालों में ही एक लड़के ने पूछा कि मुझे मेरा नाम कैसे मिला और हमने थोड़ी बात की, लेकिन मेरी उनसे (सुनील गावस्कर) मुश्किल से ही बात हुई है।”