Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भैया चाय समोसा, कुछ दूं? ओवर हो गया’ – सूर्यकुमार ने खोले ईशान किशन और पंत के कई राज

सूर्यकुमार यादव ने खोले ईशान किशन और ऋषभ पंत के कई राज : सूर्यकुमार यादव ने 14 मार्च 2021 में भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वहीं 18 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

सूर्या ने अभी तक भारत के के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 165.57 के स्ट्राइक रेट के साथ 351 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले है।

इसके अलावा उनके वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 7 मैच खेले है और 53.4 की औसत के साथ 267 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए है।

सूर्या को भारतीय टीम में शामिल हुए काफी समय हो चुका हैं। वहीं ऋषभ पंत और ईशान किशन को भी भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं।

ये तीनों ही अच्छे दोस्त है। पंत और किशन दोनों ने 2016 का अंडर 19 वर्ल्ड कप साथ में खेला था और इसी कारण दोनों के बीचअच्छी दोस्ती देखने है।

यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में बात करते हुए सूर्यकुमार ने इन दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि, “यदि पंत और ईशान साथ में रहते हैं तो फिर चीजें काफी ऊपर तक चली जाती हैं।

वे दोनों कुछ भी खाने के लिए तैयार रहते हैं। एक बार उन्होंने एक बन पर आइसक्रीम रखा और फिर उसी पर चिकन का एक टुकड़ा रखते हुए मुझे खाने को दिया। उनका कहना था कि यह खा लूंगा तो मैं बहुत सारे रन बनाऊंगा।”

भैया चाय समोसा, कुछ दूं? ओवर हो गया’

एक बार मैं इंग्लैंड में पुजारा भाई की जगह  पॉइंट पर फील्डिंग कर रहा था. मैच रोमांचक था और तभी ऋषभ कहता है, ‘भैया चाय समोसा, कुछ दूं? ओवर हो गया, उठ जाओ!   जब कीपिंग कर रहा होता है वो मुझे सिर्फ 20 सेमी इधर-उधर करता है. ऐसे ही वो हाथ के इशारे करता रहता है, ये मुझे समझ नही आता है कि कहां जाना है. फिर जब उससे पूछा कहां जाना है तो वो कहता है ‘कुछ नहीं भैया, बस बोर हो रहा था. जहां भी हों, खड़े रहो”

सूर्या ने बताया कभी कभार तो वे ऐसे भी कुछ न कुछ बोलने लगते हैं जिससे आपको हंसी आ जायेगी।

वहीं सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन आईपीएल में पिछले कई सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आ रहे है और इस समय टीम का मुख्य हिस्सा है।

मैदान हो या फिर मैदान के बाद दोनों खिलाड़ी काफी समय साथ में बिताते हैं और इसी वजह से दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती देखने को मिलती हैं।

किशन के साथ अपनी दोस्ती पर सूर्या ने बताया, टीम में ईशान मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। आपको उन्हें अपने साथ ही रखना पड़ेगा वो भी से तब जब आप कोई मैच हार गए हो।

जैसे कि सिग्नल बाउंस होता रहता है वैसे ही ईशान भी एक टॉपिक से दूसरे टॉपिक पर काफी तेजी से बाउंस हो जाता हैं।

मैंने ट्रेनिंग में भी अपने ट्रेनर से बोल दिया है कि मैं उसी के साथ ट्रेनिंग करना चाहता हूं। मैं उन्हें स्पॉन्सर के हर प्रोग्राम में देखना चाहता हूँ।”

सूर्यकुमार के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 119 मैच खेले है और 136.98 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2541 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक देखने को मिले है।

वहीं ईशान के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 67 मैच खेले है और 133.79 के स्ट्राइक रेट के साथ 1643 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए है।

ईशान ने भारत के लिए अभी तक 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 121.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से 289 रन बनाये है। ईशान ने इस दौरान 2 अर्धशतक लगाए है।

इसके अलावा उन्होंने भारत को 3 वनडे मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 29.33 की औसत के साथ 88 रन बनाये है। इस दौरान वो 1 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।