Site icon स्पोर्ट्स जागरण

क्रुणाल पांड्या के बाद भारत के 2 और खिलाड़ी हुए पॉजिटिव, नहीं जा सकेंगे भारत वापस

क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव होने के तीन दिन बाद, यह पता चला है कि स्पिनर युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को भी श्रीलंका में कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया है।

ANI से बात करते हुए, घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पुष्टि की कि दोनों कोविड-19 से बीमार हुए हैं। “दुर्भाग्य से, उन्होंने सकारात्मक रिपोर्ट दी है। वे दोनों क्रुणाल के करीबी संपर्क में थे और टीम होटल के बाकी सदस्यों से पहले से ही दूर थे ” ANI को सूत्र ने बताया।

क्रुणाल पांड्या का मंगलवार को COVID-19 के लिए परीक्षण किया गया और वह पॉजिटव घोषित किए गए। आठ भारतीय खिलाड़ियों – पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मनीष पांडे, ईशान किशन और कृष्णप्पा गौतम की पहचान करीबी संपर्कों के रूप में की गई।

क्रुणाल के करीबी संपर्क होने के कारण, ये सभी बाकी टीम से दूर रह रहे थे और क्रुणाल के रिपोर्ट के सकारात्मक आने के बाद अंतिम दो टी20 में भाग नहीं लिया। पांड्या को टीम मैनेजमेंट ने दूसरे होटल ताज समुद्र में ट्रांसफर कर दिया था।

श्रीलंका ने भारत को हराकर जीती थी टी20 सीरीज

गौरतलब है कि वनिन्दु हसरंगा के चार विकेट और धनंजय डी सिल्वा की नाबाद 23 रनों की पारी ने श्रीलंका को तीसरे और अंतिम टी20 में भारत को सात विकेट से हराने में मदद की। इस जीत के साथ श्रीलंका ने 2-1 से सीरीज जीत ली।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले सभी खिलाड़ी और उनके संपर्क में आए सभी आठ खिलाड़ी बाकी टीम के साथ भारत नहीं जा पाए उन्हें कम से कम 10 दिन तक ही कोलंबो में रुकना पड़ेगा और क्वारंटाइन के बाद ही वह भारत जा सकेंगे।

यह भी देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड दौरे के लिए सेलेक्ट किए गए पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार यादव का क्या होगा। क्या उनके स्थान पर अन्य खिलाड़ी भेजे जाएंगे या फिर उनके 10 दिन कोलंबो में पूरे होने का इंतजार किया जाएगा ?

अगर वह बहुत देर से इंग्लैंड पहुंचते हैं तो वहां के आइसोलेशन के बाद ही वह खेल पाएंगे। यानी उनके पास सिर्फ दो मैच खेलने का मौका रहेगा जो उचित नही लगता।