Site icon स्पोर्ट्स जागरण

वेंकटेश प्रसाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में श्रेयस को चुनने पर जताई नाराजगी

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने श्रेयस अय्यर को ईशान किशन, दीपक हुड्डा और संजू सैमसन से पहले टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह देने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

वहीं श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल में जो मौका मिला वो इसका फायदा उठाने में पूरी तरह से फेल हो गए। वो पहले टी20 इंटरनेशनल में 4 गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए।

वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट करते हुए जाहिर की अपनी नाराजगी

पूर्व तेज गेंदबाज ने ट्वीट करते हुए कहा, “इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कुछ सलेक्शन पर विचार करना चाहिए।

जब टीम में संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन हैं तो श्रेयस अय्यर का टी20 क्रिकेट में टीम में होना अजीब लगता हैं। विराट, रोहित और राहुल की निश्चित शुरुआत के बाद सही संतुलन हासिल करने पर काम करने की जरूरत है।”

https://twitter.com/venkateshprasad/status/1553057345135001600?

एक अन्य ट्वीट में प्रसाद ने अय्यर से सबसे छोटे प्रारूप में अपने बल्लेबाजी स्किल्स पर काम करने का आग्रह किया।

प्रसाद ने ट्वीट करते हुए कहा, “लिखा, ‘वह 50 ओवर के क्रिकेट में अच्छे हैं। टी20 क्रिकेट में अभी और भी बेहतर खिलाड़ी हैं जो गो (जाएंगे और रन बनाकर दिखाएंगे) शब्द से आगे बढ़ सकते हैं।

श्रेयस को टी20 के लिए अपने स्किल्स पर काम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।”

वेंकेटेश प्रसाद के अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर्स क्रिस श्रीकांत और प्रज्ञान ओझा ने भी श्रेयस अय्यर को लेकर चर्चा की। श्रीकांत ने हुड्डा पर अय्यर को तरजीह देने पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भी सवाल किया।

हुड्डा कहाँ है? उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन किया। हुड्डा वह खिलाड़ी है जिसे वहां प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए।

टी20 क्रिकेट में आपको यह समझने की जरूरत है कि आपको ऑलराउंडर्स की जरूरत हैं। बैटिंग ऑलराउंडर्स, बॉलिंग ऑलराउंडर्स, जितने ज्यादा ऑलराउंडर्स होंगे उतना ज्यादा अच्छा रहेगा।

वहीं इस पर प्रज्ञान ओझा ने कहा, “राहुल भाई का मानना है कि यदि कोई खिलाड़ी पहले आपके लिए प्रदर्शन करता है, तो उनका समर्थन करें। उसके बाद दूसरे ऑप्शन पर जानें का विचार करें।

इस बीच श्रीकांत ने ओझा को टोकते हुए कहा, ‘राहुल द्रविड़ की सोच की हमें जरुरत नहीं हैं। आपकी सोच चाहिए अभी चाहिए अभी दो। ओझा ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘हुड्डा को होना चाहिए बिल्कुल हुड्डा। श्रीकांत ने किसके बाद कहा बस खत्म।”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच एक अगस्त को खेला जाएगा। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या हुड्डा को मौका मिलता है या नहीं मिलता है।

दीपक के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 6 मैच खेले है और 172.27 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 205 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक देखने को मिला है।

वहीं उनके वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक भारत को 5 मैच में रिप्रेजेंट किया है और 38.33 के औसत की मदद से 115 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए है।