Site icon स्पोर्ट्स जागरण

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 34 वर्ष की उम्र में की संन्यास की घोषणा

वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वनडे और टी20 क्रिकेट में टीम के कप्तान रहे पोलार्ड ने बुधवार को सोशल मीडिया पर यह घोषणा की।

34 वर्षीय खिलाड़ी इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं।

कीरोन पोलार्ड ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में कहा, “सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद मैंने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।”

“जैसा कि कई युवाओं के मामले में होता है, जब मैं 10 साल का लड़का था तब से वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व करना मेरा सपना था और मुझे दोनों एकदिवसीय और टी20 प्रारूप में 15 से अधिक वर्षों तक वेस्टइंडीज क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है।

“मैं अभी भी अपने बचपन के नायक, ब्रायन लारा के नेतृत्व में 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने को स्पष्ट रूप से याद कर सकता हूं।

उन मैरून रंग के कपड़ो को पहनना और ऐसे महान लोगों के साथ खेलना मेरे लिए एक सौभाग्य की बात है। मैंने कभी भी खेल के किसी पहलू को हल्के में नहीं लिया – चाहे गेंदबाजी, बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण।”

पोलार्ड, जिन्होंने 2007 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, ने भारत के खिलाफ अपनी आखिरी श्रृंखला खेली।

भारत एक ऐसा देश है जो मुंबई इंडियंस के साथ उनके लंबे जुड़ाव के कारण उनका दूसरा घर बन गया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे और 101 टी20 मैच खेले।

उन्होंने 26 से ऊपर के औसत से 55 विकेट के साथ 2706 एकदिवसीय रन बनाए। T20I में, उन्होंने 25 से अधिक की औसत से 1569 रन बनाए और 44 विकेट लिए।