Site icon स्पोर्ट्स जागरण

क्या टी20 वर्ल्ड कप में वापस आएंगे रविंद्र जडेजा? एक डायलॉग के जरिए ऑलराउंडर ने दिया बड़ा संकेत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज का अंतिम मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 14 खिलाड़ियों और मैनेजमेंट के अन्य सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुकी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के चलते भारतीय टीम को उनके बिना ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना पड़ा।

इसके अलावा भारतीय टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल होने के चलते लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह पर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है

हाल ही में रविंद्र जडेजा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ताश की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”खेल ‘ताश’ का हो या ‘जिंदगी’ का, अपना ‘इक्का’ तभी दिखाना जब सामने वाला बादशाह निकले!”

जडेजा के इस पोस्ट के बाद कई सारे लोग यह अंदाजा लगा रहे हैं कि उनकी T20 वर्ल्ड कप में वापसी हो सकती है।

हालांकि, अक्षर पटेल को पहले से ही भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं और अब सिर्फ एक तेज गेंदबाज की जगह ही खाली है।

गौरतलब हो कि, रविंद्र जडेजा एशिया कप 2022 में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले और हांगकांग के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान वे चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। उनके बाहर होने के बाद अक्षर पटेल को भारतीय टीम में मौका मिला।

अक्षर पटेल पहले से ही कई सीरीज में भारतीय टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा चुके थे लेकिन रविंद्र जडेजा के चलते उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था।

लेकिन जडेजा के चोटिल होने के चलते और उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी मौका मिल चुका है और वह इस मौके को किसी भी हाल में भुनाना चाहेंगे।

यदि अक्षर पटेल के काबिलियत के बारे में बात करें तो वह इसे कई मौकों पर दिखा चुके हैं। वह जडेजा की तरह ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी और बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करते हैं।