Site icon स्पोर्ट्स जागरण

WTC फाइनल : भारतीय टीम की हुई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए घोषणा

WTC फाइनल : भारतीय टीम की हुई घोषणा : WTC फाइनल तथा इंग्लैंड दौरे के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा हो गयी। अगले महीने 18 जून से 22 जून के बीच भारतीय टेस्ट टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच सॉउथम्पटन में इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा तथा इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इंग्लैंड के लंबे चार महीने के दौरे के लिए आज भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट स्क्वॉड की घोषणा की है और इस दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुयी है।

Batting Records : टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

WTC फाइनल और इंग्लैंड के दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

भारत के 20 सदस्यीय टेस्ट स्क्वॉड पर नजर डाले तो पिछली टेस्ट सीरीज में शामिल लगभग सारे ही खिलाड़ियों को शामिल किया है और कुछ चोटिल खिलाड़ियों को फिट होने के बाद स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट स्क्वॉड : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के आधार पर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के आधार पर)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : अभिमन्यु ईश्वरन , प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागसवाला

कई प्रमुख खिलाड़ियों को WTC फाइनल टेस्ट स्क्वॉड में नहीं मिली जगह

WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या समेत कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ और भुवनेश्वर कुमार को नहीं शामिल किया गया है। हार्दिक काफी समय से गेंदबाज नहीं कर रहे हैं और टेस्ट स्क्वॉड में उनके चयन के ना होने के पीछे यही एक प्रमुख वजह है। इसके अलावा पिछले काफी समय से टीम के साथ लगातार जुड़े कुलदीप यादव की टीम से छुट्टी हो गयी है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ के हालिया अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उनकी टेस्ट टीम में वापसी नहीं हुयी है।