Site icon स्पोर्ट्स जागरण

क्रिस गेल का बड़ा बयान : आईपीएल में दो साल से सम्मान नहीं मिला इसलिये नाम वापस लिया

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के मौजूदा संस्करण से बाहर होने के अपने फैसले पर खुलासा किया।

उन्होंने कहा है कि उनके साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया और उन्हें वह सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे।

गौरतलब है कि आईपीएल के सबसे बड़े सितारों में से एक माने जाने वाले गेल ने आईपीएल 2022 की नीलामी में प्रवेश नहीं किया।

गेल लीग में तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं, जिनमें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) शामिल हैं।

गेल पिछले कुछ सीज़न में अंतिम एकादश के स्थायी सदस्य नहीं थे और बायो-बबल से तनाव के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे भाग के दौरान भी नाम वापस ले लिया।

इन वर्षों में, गेल ने टूर्नामेंट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक होने की प्रतिष्ठा अर्जित की है। WI स्टार ने छह शतक बनाए हैं।

यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है, और 142 मैचों में 4965 रन के साथ, गेल टूर्नामेंट के इतिहास में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

द मिरर ने गेल के हवाले से कहा, “पिछले कुछ वर्षों से, जिस तरह से आईपीएल में सब कुछ हुआ, मुझे लगा कि मेरे साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया।”

“तो मैंने सोचा ‘ठीक है, आपको (गेल) खेल और आईपीएल के लिए इतना कुछ करने के बाद भी आपको वह सम्मान नहीं मिला जिसके आप हकदार थे।’

तो मैंने कहा बस, मैं ड्राफ्ट में प्रवेश करने की जहमत नहीं उठाने वाला। इसलिए मैंने नीलामी में हिस्सा लेना ही छोड़ दिया।

क्रिकेट के बाद हमेशा सामान्य जीवन होता है इसलिए मैं सामान्य जीवन से अनुकूल होने की कोशिश कर रहा हूं।”

गेल ने आखिरी बार वेस्टइंडीज टीम के लिए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था।

साथ ही उन्होंने आखिरी बार टी20 क्रिकेट बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2022 में 18 फरवरी को खेला था।