Site icon स्पोर्ट्स जागरण

पार्थिव पटेल ने अर्शदीप सिंह की तारीफ करते हुए कही ये बड़ी बात

अर्शदीप सिंह ने अपने करियर के शुरुआती दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देते हुए एक बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया। वहीं सेंट किट्स में कल हुए दूसरे मैच में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

हालांकि इस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अर्शदीप ने इस मैच में 4 ओवर में 26 रन देते हुए 1 बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई।

अर्शदीप पहले स्पैल में थोड़े महंगे साबित हुए और 16 रन दिए। वहीं जब उन्हें 17वें ओवर में वापस लाया गया तब उन्होंने केवल चार रन दिए और इस वजह से वेस्टइंडीज को जीतने के लिए अगले तीन ओवरों में 27 रन बनाने की आवश्यकता थी।

वहीं उन्होंने 19वें ओवर में मात्र 6 रन दिए जिससे भारत को अंतिम ओवर में बचाव करने के लिए 10 रन मिले। हालांकि डेवोन थॉमस ने चौका लगाते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिला दी।

पार्थिव पटेल ने अर्शदीप सिंह के बारे में क्या कहा?

उनके इस प्रदर्शन पर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने उनकी तारीफ करते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा:

“अर्शदीप ने पंजाब किंग्स के लिए भी इसी तरह से गेंदबाजी करते हुए आ रहे थे। वो टीम के लिए मुश्किल ओवर डाल रहे थे और इसी वजह से वो यहां पर इतने कॉन्फिडेंट दिखाई दे रहे थे।

रोहित शर्मा ने उनसे ज्यादा बात नहीं की इससे पता चल जाता है कि उन्हें पता था कि वो क्या करने वाले हैं। अर्शदीप सिंह काफी मैच्योर गेंदबाज बन चुके हैं और पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।”

आईपीएल 2022 में की किफायती गेंदबाजी

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

बाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में 14 मैच में 7.70 के इकॉनमी से 10 विकेट लिए। उन्होंने डेथ बॉलर के रूप में इस सीजन में काफी नाम कमाया।

पार्थिव पटेल ने डेथ बॉलर के रूप में अर्शदीप की तारीफ की

पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज ने कहा, “अर्शदीप ने कोण का बहुत अच्छे ढंग से इस्तेमाल किया। गेंद रिवर्स नहीं कर रही थी, लेकिन उन्होंने इसे अच्छी तरह से इस्तेमाल किया, खासकर पॉवेल का जिस तरह से बोल्ड किया था।

वह धीमी गति से गेंदबाजी कर रहे थे। वह नियंत्रण में है, और वह जानते है कि उन्हें क्या करना है।”