Site icon स्पोर्ट्स जागरण

रोहित के साथ विराट से कराओ ओपनिंग, ईशान किशन को रखो बाहर : स्वान

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का कहना है कि विराट कोहली 9 जुलाई, शनिवार को एजबेस्टन, बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में ईशान के बजाय भारत के लिए पारी की शुरुआत करें।

इसके बाद दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आये। स्वान ने कहा की कोहली जैसे खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर नहीं आना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी के लिए आने के तुरंत बाद जल्दी स्कोर नहीं करेंगे।

कोहली को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए आराम दिया गया था और उनके दूसरे और तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए वापस आने की उम्मीद है।

पहले मैच के लिए भारत के टॉप तीन में रोहित, किशन और हुड्डा थे, उसके बाद चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव थे। किशन को छोड़कर, सभी रोहित, हुड्डा और सूर्यकुमार यादव आक्रामक अंदाज में खेले थे।

स्वान ने सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “जैसा कि मैं इसे स्पष्ट रूप से देखता हूं, अगर विराट कोहली आते हैं, तो वह किशन के बजाय पारी की शुरुआत करेंगे। मैं यही करूंगा लेकिन मुझे भारतीय चयनों से कोई लेना-देना नहीं है।”

रोहित अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो विराट भी ऐसा ही करेंगे: ग्रीम स्वान

पूर्व स्पिनर ने कहा, “जब आपके पास विराट जितना अच्छा खिलाड़ी हो, तो आप नहीं चाहते कि वह बीच के ओवरों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करे क्योंकि वह स्काई (सूर्यकुमार यादव) या हुड्डा की तरह जल्दी से स्कोर नहीं करने वाले है, यह उनका गेम नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर रोहित दूसरे छोर पर इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है और जल्दी स्कोर कर रहे है, तो विराट उनको फॉलो करते हुए वही काम करेंगे।

कल्पना कीजिए कि कोहली और शर्मा शीर्ष पर स्कोर कर रहे हैं, फिर हुड्डा और स्काई बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं।”

आखिरी बार कोहली ने भारत के लिए मार्च 2021 में रोहित के साथ अहमदाबाद में पारी की शुरुआत की थी, जहां उन्होंने 52 गेंदों पर नाबाद 80 रन की शानदार पारी खेली थी।

यादव ने उस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। भारत ने उस मैच में 225 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए 36 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया था। साउथेम्प्टन में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित 24 और किशन आठ रन बनाकर आउट हो गए थे।

हुड्डा ने 17 गेंदों में 33 और सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में 39 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 33 गेंदों में 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

यह उनके करियर का पहला अर्धशतक था। उनकी इसी पारी की मदद से भारत 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाने में सफल रहा था। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 50 रन से हरा दिया था।

इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने आये जोस बटलर 0 पर आउट हो गए, और जेसन रॉय 16 गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हो गए। ऑलराउंडर मोईन अली ने 20 गेंदों में 36 रन बनाए और क्रिस जॉर्डन 17 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 19.3 ओवर में 148 रन पर आउट कर दिया गया और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।