Site icon स्पोर्ट्स जागरण

हार्दिक पांड्या ने दिए संकेत नए खिलाड़ियो को मिलेगा मौका, पंत ने बिठाए रखा बेंच पर

भारत आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच आज 26 जून को द विलेज में खेला जाएगा।

इस टीम में कई युवा खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। इस भारतीय टीम की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करेंगे। सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने कहा है कि कुछ नए खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं।

पांड्या रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी करेंगे, जो अगले महीने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल का बचा हुआ 5वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

ऑलराउंडर की नजर आयरिश टीम के खिलाफ एक शानदार जीत हासिल करने पर होगी और वह कुछ ऐसे युवा चेहरों को मौका दे सकते हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में टीम में जगह नहीं बना सके थे।

विशेष रूप से, उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी आयरलैंड सीरीज में डेब्यू करते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऑलराउंडर ने कहा कि वे दो मैचों की सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ इलेवन चुनेंगे और टीमों की जरूरतों के अनुसार कुछ नए खिलाड़ियों को मौका देंगे।

पांड्या ने रविवार को सीरीज के पहले मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं लेकिन साथ ही अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन भी खिलाना चाहते हैं।

ऐसी स्थितियां होंगी जहां कुछ खिलाड़ियों को डेब्यू कैप दी जाएंगी लेकिन किसी भी चीज से ज्यादा, यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम अपनी ऐसी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन खिलाये।”

मैं यह स्पोर्ट किसी को कुछ दिखाने के लिए नहीं खेलता: हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी ने अपनी नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 में अपने डेब्यू सीजन में अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी तक पहुँचाया।

विस्फोटक बल्लेबाजों के कप्तानी स्किल्स ने भविष्य में नेशनल टीम के साथ नेतृत्व की भूमिका के बारे में सवाल खड़े कर दिए हैं।

आगामी सीरीज में अपनी क्षमता साबित करने के बारे में पूछे जाने पर, 28 वर्षीय ने उन सभी बातों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके पास किसी को दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।

पांड्या ने कहा, “मैं यहां किसी को कुछ दिखाने के लिए नहीं हूं। मुझे भारत की कप्तानी करने का मौका मिला है, जो मेरे लिए अपने आप में बहुत बड़ी बात है। मैं यह खेल किसी को कुछ दिखाने के लिए नहीं खेलता।

मैं काफी अच्छा हूं। मैं भविष्य में देखूंगा, अन्यथा किसी भी चीज से ज्यादा मैं सिर्फ इस बात पर ज्यादा फोकस कर रहा हूं कि मैं इस सीरीज में क्या ला सकता हूं।

आयरलैंड टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी

दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।