Site icon स्पोर्ट्स जागरण

रोहित शर्मा ने टीम में विराट कोहली की जगह पर हो रही चर्चा पर दिया जवाब

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से खराब फॉर्म के कारण उन पर उंगली उठाने के लिए आलोचकों और विशेषज्ञों पर निशाना साधा है।

कोहली रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 11 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं वो दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वो 1 रन बनाकर आउट हो गए।

कोहली ने तीसरे मैच में बहुत अच्छी शुरुआत की और एक सिंगल लेकर अपना खाता खोला, और फिर उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली के ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया।

 

हालाँकि, उनकी पारी ठीक इसके बाद विली की गेंद पर ही समाप्त हो गई क्योंकि वह शॉर्ट कवर में जेसन रॉय ने पकड़े गए। भारतीय टीम तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 17 रन से हार गयी लेकिन सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

आलोचकों को रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

विराट कोहली की आलोचना करने वालों को रोहित शर्मा ने साफ किया कि टीम के बाहर जो कुछ भी बोला जा रहा है उस पर ध्यान नहीं देती हैं।

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए (कोहली की प्लेइंग इलेवन में जगह) बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है क्योंकि हम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते। साथ ही, मुझे नहीं पता कि ये विशेषज्ञ कौन हैं और उन्हें विशेषज्ञ क्यों कहा जाता हैं।

रोहित ने आगे कहा, “वे बाहर से देख रहे हैं, उन्हें नहीं पता कि टीम के अंदर क्या हो रहा है। हम टीम बनाते हैं, हम बहस करते हैं और इस पर चर्चा करते हैं, और इसके बारे में बहुत सोचते हैं।

खिलाड़ियों को मौके [हम चुनते हैं] दिए जाते हैं। बाहर के लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। इसलिए यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हमारी टीम के भीतर क्या हो रहा है, यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है।”

भारतीय टीम अब 12 जुलाई से लंदन में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

कोहली इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और इंटरनेशनल करियर में अपने लंबे समय से चल रहे शतक के सूखे को समाप्त करने की कोशिश करेंगे।

विराट कोहली के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 260 मैच खेले है और 58.07 के शानदार औसत की मदद से 8074 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 43 शतक और 64 अर्धशतक लगाए है।

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का कार्यक्रम

पहला वनडे मैच- शाम 5:30 बजे, केनिंग्टन ओवल, लंदन

दूसरा वनडे मैच- शाम 5:30 बजे, लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा वनडे मैच- शाम 3:30 बजे, अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या,

रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जे बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।