Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आरपी सिंह और प्रज्ञान ओझा ने ऋषभ पंत को गैर जिम्मेदाराना रवैये के लिए जमकर लताड़ा

कुछ उतार चढ़ाव के बावजूद, दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के सोमवार के मुकाबले में पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, कैपिटल्स ने कुल 159/7 का स्कोर किया। हालांकि, डीसी गेंदबाज अपनी टीम के इस स्कोर का भी बचाने में कामयाब रहे।

ऋषभ पंत एक बार फिर खराब शॉट खेलकर आउट होने के बाद पवेलियन लौट गए। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों रुद्र प्रताप सिंह और प्रज्ञान ओझा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ डीसी कप्तान के बल्लेबाजी प्रदर्शन की आलोचना की।

आरपी सिंह ने माना कि यह खिलाड़ी पारी को नियंत्रित करने की स्थिति में था, लेकिन उसने अपना विकेट लियाम लिविंगस्टोन के खिलाफ फेंक दिया।

मध्य पारी के बाद, क्रिकबज पर एक चैट में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पंत द्वारा लिविंगस्टोन के जाल में फसना एक बचकानी गलती थी।

उनके पास फॉर्म में लौटने का मौका था और वह चूक गए। सिंह ने कहा, “एक कप्तान के रूप में, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप वहां रहें और उसे जाल में नहीं फंसना चाहिए।”

क्रिकेटर ने कहा कि पंत पहले ही छक्का लगा चुके थे, इसलिए अगली गेंद पर एक और बड़े शॉट की जरूरत नहीं थी।

यह उल्लेख करते हुए कि पंत को हमेशा विस्फोटक पारियां खेलने का शौक था, लेकिन उन्होंने मौजूदा सत्र में प्रदर्शन नहीं किया, सिंह ने कहा कि डीसी कप्तान के पास खुद को साबित करने का मौका था।

यह एक महत्वपूर्ण खेल था।” आप कप्तान या मुख्य खिलाड़ी से उम्मीद करते हैं कि वह टिक जाए और हमें परेशानी से बाहर निकाले। हालांकि, वह आउट हुए और 159 रन ही बने,” उन्होंने कहा।

वहीं ओझा का मानना ​​है कि बतौर सीनियर खिलाड़ी पंत को और भी बहुत कुछ करना है। 35 वर्षीय ने खिलाड़ियों को छोटी सी तेज पारी खेलकर मैच विजेता नहीं बनने की चेतावनी दी।

“मैच विजेता वह नहीं है जो चार गेंदों में चार छक्के लगाता है। एक मैच विजेता को पता होना चाहिए कि मैच को कैसे बचाया जाए या इसे कैसे नियंत्रित किया जाए।”

उनके मुताबिक करो य मरो के मैच में पंत का विकेट गेम-चेंजर हो सकता था, ऐसे में वह एक या दो छक्के अंत में किसी काम के नहीं होते।