स्पोर्ट्स जागरण

रोजर फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने के फैसले का एंडी मरे ने किया बचाव

रोजर फेडरर
इस पोस्ट को शेयर करें

पूर्व विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने कहा है कि 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) का दो घुटने के ऑपरेशन के बाद फ्रेंच ओपन (French Open) से हटने का फैसला उचित है। एंडी मरे ने कहा कि फेडरर ने यह “समझदार निर्णय” लिया है और विंबलडन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है।

39 वर्षीय रोजर फेडरर ने डोमिनिक कोएफ़र के खिलाफ तीसरे दौर का काफी लंबे समय तक चलने वाला मैच जीतने के एक दिन बाद रविवार को अपना रोलैंड गैरोस अभियान समाप्त करने का फैसला किया। आठ बार के विंबलडन विजेता फेडरर, जो घुटने की चोट के कारण पिछले 17 महीनों में बहुत कम खेले हैं, उन्हें सोमवार को फ्रेंच ओपन में इतालवी नौवीं वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी का सामना करना था।

एक ट्वीट के जवाब में एंडी मरे ने किया फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने का बचाव

एक प्रशंसक ने एक ट्वीट में कहा कि रोजर फेडरर का फिटनेस हासिल करने के लिए फ्रेंच ओपन का “उपयोग” करना, अन्य खिलाड़ियों के लिए “अपमानजनक” था। इसके जवाब में एंडी मरे ने कहा, “बास्केटबॉल, फुटबॉल आदि में जब खिलाड़ी चोट से लौटते हैं तो वहां भी खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस बनाने के लिए कम समय के लिए मैदान में उतारा जाता है।”

“टेनिस में आपके पास पहले मैच में सिर्फ एक सेट और फिर 2 सेट अगले मैच में खेलने का विकल्प नहीं होता। मेरे हिसाब से 18 महीनों के ब्रेक के बाद लगातार 4 घंटे के कई मैच खेलना काफी जोखिम भरा है। इसलिए मेरे लिए यह समझ में आता है कि आपके शरीर को कैसा महसूस होता है।”

फ्रेंच ओपन से हटने पर रोजर फेडरर को मिली मिश्रित प्रतिक्रिया

फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने के फैसले पर टेनिस जगत से मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। सात बार के फ्रेंच ओपन विजेता क्रिस एवर्ट ने कहा कि स्विस खिलाड़ी ने ऐसा कर पाने का अधिकार अर्जित किया है। जबकि पूर्व अमेरिकी डेविस कप कप्तान पैट्रिक मैकेनरो ने कहा कि वह फेडरर के तर्क को समझते हैं, लेकिन यह सब कुछ देखने मे अच्छा नहीं लगा था।


इस पोस्ट को शेयर करें
Exit mobile version