Site icon स्पोर्ट्स जागरण

AEW में जा सकते हैं हाल ही में Release किये गए 3 बड़े WWE Superstars

जब से WWE के प्रतिद्वंदी AEW का रेसलिंग की दुनिया में उदय हुआ है तब से यह लगातर सुर्खियों में बना हुआ है। तमाम रेसलिंग प्रशंसकों के बीच आज AEW एक ज्वलंत चर्चा का विषय बना हुआ है और केवल 3 साल के समय में ही यह इस समय WWE का सबसे बड़ा कम्पटीटर साबित हो रहा है।

इम्पैक्ट रेसलिंग और रिंग ऑफ हॉनर जैसे प्रोमोशन्स के होते हुए भी AEW ने बेहद कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल की है। इसके पीछे AEW के फाउंडर मेंबर्स और इंडी सर्किट के दिग्गज कोडी, द यंग बक्स, और केनी ओमेगा और कई नए चेहरों जैसे कि MJF, सैमी ग्वेरा आदि का बड़ा योगदान रहा है। लेकिन दर्शकों को AEW से जोड़ने में कुछ बड़े पूर्व WWE सुपरस्टार्स जैसे क्रिस जेरिको, पैक, जैक हेगर, ब्रॉडी ली, जॉन मॉक्सली आदि का बड़ा हाथ रहा है।

AEW ने पिछले कुछ महीनों में क्रिश्चियन, बिग शो, मार्क हेनरी, एंड्राडे आदि जैसे कई WWE रेसलर्स को अपने साथ जोड़ा है। वहीं WWE ने पिछले कुछ हफ़्तों में कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया है। इसको देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि AEW आने वाले कुछ में इनमें से कई रेसलर्स को साइन कर सकता है।

आइये नजर डालते हैं हाल ही में रिलीज किये गए उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जो AEW में जा सकते हैं :

3. बडी मर्फी

जब WWE ने बडी मर्फी को रिलीज किया था तब सभी प्रशंसको को झटका सा लगा था। ऐसा इसलिए क्योंकि बडी मर्फी ने कुछ समय पहले सेथ रोलिंस के साथ मिलकर मिस्टेरिओ परिवार के खिलाफ काफी अच्छा काम किया था। उन्होंने अपने पहले मैच में भी रोमन रेंस के खिलाफ खासा प्रभावित किया था।

हालांकि सेथ रोलिंस के ब्रेक पर जाने के बाद मर्फी को कोई खास स्टोरीलाइन नहीं मिली। इसके बाद पिछले सप्ताह WWE ने बडी मर्फी को अचानक से रिलीज कर दिया। ‘द बेस्ट केप्ट सीक्रेट’ मर्फी एक मेन इवेंट स्टार हैं और AEW उनके लिए उपयुक्त जगह साबित हो सकती है। हालिया समय में कई सुपरस्टार्स ने AEW को चुना है और मर्फी भी वहां जाना पसंद करेंगे।

2. सामोआ जो

एक समय तक सामोआ जो को WWE के भविष्य के रूप में देखा जा रहा था। जो ने जब मेन रोस्टर पर कदम रखा तब उन्होंने अपने हील किरदार से सभी को प्रभावित किया। रोमन रेंस, सेथ रोलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ उन्होंने कई शानदार मैच दिए। हालांकि उनकी सबसे अच्छी फ़्यूड एजे स्टाइल्स के साथ रही जहां उन्होंने माइक्रोफोन पर अपनी काबिलियत को साबित करते हुए शानदार प्रोमो दिए।

लेकिन पिछले कुछ समय से सामोआ जो WWE में एक कमेंटेटर की भूमिका में नजर आ रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो सामोआ जो को इंजरी के बाद कमेंटेटर की भूमिका दी गई थी। सामोआ जो बाद में खुद को वापसी के लिए फिट बताकर वापसी करना चाहते थे लेकिन WWE के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें रिंग में वापस आने के लिए क्लीयरेंस नहीं दी। इसके बाद जो को अचानक रिलीज कर दिया गया जो काफी चौकाने वाला था।

इस रिलीज के बाद सामोआ जो के पास इम्पैक्ट रेसलिंग और AEW के विकल्प खुले हुए हैं। लेकिन चूंकि इम्पैक्ट रेसलिंग में काम करते हुए पहले ही सामोआ जो ने सब कुछ हासिल कर लिया है ऐसे में वह AEW का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

1. एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक के साथ WWE ने जो किया वह किसी को समझ नहीं आया। WWE ने पिछले एक महीने में पहले एलिस्टर ब्लैक के डार्क वीडियो प्रोमो लाइव टीवी पर चलाये थे। इसके बाद उन्होंने स्मैकडाउन पर लंबे समय बाद वापसी करते हुए बिग ई पर हमला भी बोला। लेकिन अगले हफ्ते सबको हैरान करते हुए WWE ने उन्हें 5 अन्य सुपरस्टार्स के साथ रिलीज कर दिया।

WWE ने बजट में कटौती करने के लिए यह फैसला किया था। इसमे कोई दो राय नहीं है कि एलिस्टर ब्लैक इस समय के सबसे प्रतिभावान रेसलर्स में से एक हैं और उनपर कई अन्य रेसलिंग प्रोमोशन्स नजरें बनाये हुए होंगे। ऐसे में उनके पास कई सारे विकल्प हैं पर उन्होंने हाल ही में AEW में जॉन मोक्सली के खिलाफ मैच को टीज किया है। ऐसे में उनके AEW को जॉइन करने की संभावना जताई जा रही है।