Site icon स्पोर्ट्स जागरण

WWE ने किया NXT सुपरस्टार वेल्वेटीन ड्रीम को रिलीज

इस सप्ताह रिलीज़ होंने वाले WWE सुपरस्टार्स में एक और नाम जुड़ गया है क्योंकि कंपनी ने NXT के वेल्वेटीन ड्रीम (Velveteen Dream) को रिलीज कर दिया है। वेल्वेटीन ड्रीम के रिलीज होने की खबर को पहली बार PWInsider के माइक जॉनसन द्वारा रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद Fightful के सीन रॉस सैप द्वारा पुष्टि की गई थी कि ड्रीम को WWE ने रिलीज किया है और वह अब कंपनी का हिस्सा नहीं हैं।

डेव मेल्टज़र की रिपोर्ट्स के अनुसार कि वेल्वेटीन ड्रीम को पिछले हफ्ते WWE रॉ के बैकस्टेज में देखा गया था। शो में उनकी उपस्थिति अनजाने में उनका WWE करियर खत्म होने का कारण बन सकती है।

वेल्वेटीन ड्रीम 2021 में WWE में नहीं दिखाई दिए हैं

WWE टेलीविजन पर ड्रीम आखिरी बार 23 दिसंबर, 2020 को दिखाई दिए थे। उस दिन वह NXT के मेन इवेंट में एडम कोल से हार गए थे। फाइटफुल सेलेक्ट के सीन रॉस सैप के अनुसार कैन्यन सेमन ने वेल्वेटीन ड्रीम की रिलीज के बारे में लगभग 4:45 बजे पर एक ईमेल भेजा। उनके रिलीज की खबर कुछ ही मिनटों बाद इंटरनेट पर आ गई थी।

अधिकांश WWE NXT से रिलीज़ सुपरस्टार्स की तरह ही वेल्वेटीन ड्रीम का 30-दिन का नॉन परफार्मिंग अनुबंध है। लेकिन यह संभावना नहीं है कि कोई भी राष्ट्रीय कंपनी उनके ऊपर हाल ही में लगे आरोपों के कारण उनसे अनुबंध करना चाह रही होगी। वेल्वेटीन ड्रीम पूर्व WWE NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रह चुके हैं। कुछ वर्षों पहले यह माना जाता था कि ड्रीम आने वाले वर्षों में कंपनी का भविष्य साबित होने वाले हैं।

पिछले साल #SpeakingOut आंदोलन के दौरान लगे आरोपों ने वेल्वेटीन ड्रीम के पुश को रोक दिया और यह कुछ ऐसा था जिससे वह कभी पार नहीं पा सके। उनपर कम उम्र के बच्चों को अश्लील तस्वीर भेजने का आरोप लगा था जो बाद में लीक हो गई थीं।

WWE का दावा है कि एक जांच की गई थी और इस तरह के आरोपों की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला। हालांकि जब भी वेल्वेटिन ड्रीम टेलीविजन पर नजर आए तब WWE यूनिवर्स ने ड्रीम को लेकर कंपनी पर काफी दबाव डाला। कंपनी पर बढ़ते दबाव का उनके रिलीज होने का मुख्य कारण होने की उम्मीद है।